Wednesday, April 7, 2021

ब्रह्मवादिनी | काव्य संग्रह | समीक्षा | गहोई दर्पण | डॉ. वर्षा सिंह

Dr. Varsha Singh


प्रिय ब्लॉग पाठकों,

    विगत दिनांक 05.04.2021 को ग्वालियर से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्र 'गहोई दर्पण' में मेरी लिखी "ब्रह्म वादिनी' पुस्तक की समीक्षा प्रकाशित हुई है।

हार्दिक आभार 'गहोई दर्पण' 🙏


मैं बताना चाहूंगी कि श्री गहोई वैश्य प्रगतिशील समाज द्वारा ग्वालियर| से प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र की यह विशेषता है कि इसमें गहोई समाज के व्यक्तियों के कार्य कलापों , उनकी उपलब्धियों आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्रकाशित की जाती है। चूंकि "ब्रह्मवादिनी" काव्य संग्रह की लेखिका डॉ सरोज गुप्ता गहोई समाज की हैं अतः उनकी पुस्तक पर मेरे द्वारा लिखी समीक्षा को "गहोई दर्पण" ने भी मेरी अनुमति से प्रकाशित किया है।



            ---------------

6 comments:

  1. बहुत सार्थक और सुन्दर समीक्षा।
    आपको और समीक्षक दोनों को बधाई हो।

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक आभार आदरणीय 🙏
      आप द्वारा की गई प्रशंसा मेरे लिए सदैव अत्यंत मूल्यवान होती है।
      सादर,
      डॉ. वर्षा सिंह

      Delete
    2. 🙏 आभार आपका 🙏

      Delete
  2. सरोज जी की पुस्तक की आपके द्वारा की गई समीक्षा बहुत अच्छी है, यह तो हम पहले ही जान चुके हैं वर्षा जी। इसे 'गहोई दर्पण' ने स्थान देकर सर्वथा उचित किया। और इस तथ्य को हम सबके साथ साझा करके आपने हमारी प्रसन्नता को बढ़ा दिया। आगे के लिए आपको शुभकामनाएं।

    ReplyDelete
    Replies
    1. आदरणीय जितेन्द्र माथुर जी,
      हार्दिक धन्यवाद 🙏 आपने इस मर्म को समझा है कि समाज द्वारा मिली प्रशंसा भी मायने रखती है। मेरा उद्देश्य भी यही था कि इस पोस्ट के माध्यम से मैं यह तथ्य प्रकाश में ला सकूं।
      पुनः हार्दिक धन्यवाद 🙏
      सादर
      डॉ. वर्षा सिंह

      Delete